Bihar Berojgari Bhatta Yojana 2024 : बिहार में बेरोजगार युवकों को मिलेगा भत्ता, नीतीश सरकार ने लगाई मुहर

Bihar Berojgari Bhatta Yojana 2024 :बिहार की नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार (NDA Government) ने कैबिनेट की की बैठक में युवाओं के हित में बड़ा फैसला लिया है। इस बैठक में सबसे जहम फैसला बेरोजगार युवाओं को लेकर लिया गया है।

बेरोजगार युवाओं को मिलेगा बेरोजगारी भत्ता

बताते चलें शुक्रवार की शाम को नीतीश कैबिनेट की बैठक (Nitish Cabinet Meeting) हुई जिसमें फैसला लिया गया है कि बिहार सरकार (Bihar Government) राज्य के बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता (Bihar Berojgari Bhatta) दिया जाएगा।

नीतीश कुमार की कैबिनेट (Nitish Kumar Cabinet Meeting) ने राज्य में मनरेगा के तहत बिहार बेरोजगारी भत्ता नियमावली 2024 (Bihar Unemployment Allowance Rules 2024) की स्वीकृति दी गई है। आइए जानते हैं इस फैसले के बारे में जरूरी बातें।

ये भी पढ़ें : Nitish Cabinet Meeting 14 June 2024 Decision

क्या होगी भत्ते की प्रक्रिया?

इस फैसले के को स्वीकृति देते हुए तय किया है कि बिहार के बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता (Berojgari Bhatta) दिया जाएगा। बेरोजगारी का आवेदन देने के बाद आवेदक को अगर 15 दिन के भीतर रोजगार नहीं मिलता है

तो राज्य सरकार (Bihar Government) की ओर से रोजगार मांगने वाले को मांग तिथि से तय सीमा के भीतर दैनिक बेरोजगारी भत्ता (Bihar Daily Unemployment Allowance) दिया जाएगा।

________________________
Latest New Sarkari Job की नोटिफिकेशन आते ही तुरंत जानने के लिए जुड़ जाइए

WhatsappJoin Now
TelegramClick Here

नियर न्यूज टिम रोज़ाना अपने विवर के लिए सरकारी योजना और लेटेस्ट गवर्नमेंट जॉब सहित अन्य महत्वपूर्ण खबर पब्लिश करती है, इसकी जानकारी व्हाट्सअप और टेलीग्राम के माध्यम से प्राप्त कर सकतें हैं। हमारा यह आर्टिकल आपको उपयोगी लगा हों तो अपने दोस्तों को शेयर कर हमारा हौसलाफ़जाई ज़रूर करें।

Sharing Is Caring:

एस. के. जैन ने अपने करियर की शुरुआत साल 2018 में नियर न्यूज़ वेब पोर्टल समूह के नियरन्यूज.इन से किये। यहां उन्होंने एंटरटेनमेंट, हेल्थ, बिजनेस, यूनिवर्सिटी न्यूज़ व नौकरी पर काम किया। साथ ही पत्रकारिता के मूलभूत और जरूरी विषयों पर अपनी पकड़ बनाया। वर्तमान समय में वह शिक्षा, रोजगार, यूनिवर्सिटी न्यूज और करियर से संबंधित खबरें लिखते हैं। उन्हें सीखने और घूमने का शौक है।

1 thought on “Bihar Berojgari Bhatta Yojana 2024 : बिहार में बेरोजगार युवकों को मिलेगा भत्ता, नीतीश सरकार ने लगाई मुहर”

Leave a Comment