Bihar Govt House Rent Allowance Approved: किस जिले के सरकारी कर्मचारी को मिलेगा कितना मकान किराया भत्ता?

Bihar Govt House Rent Allowance Approved:अगर आप भी बिहार के सरकारी कर्मचारी (Government Employee) है और आपको भी मकान किराया भत्ताबढ़ने का इंतजार है तो आज का हमारा यह लेख आपके लिए है जिसमे हम, आप सभी को विस्तार से Bihar Govt House Rent Allowance Approved की जानकारी देंगे जिसकी पूरी जानकारी के लिए हमारे इस लेख को पूरा जरुर पढ़े.

अपने इस लेख मे हम, आप सभी को Bihar Govt House Rent Allowance Approved के सभी जिलों की सूची / लिस्ट के साथ ही छोटे लेकिन महत्वपूर्ण अपडेट्स के बारे मे भी बतायेगें जिसकी पूरी जानकारी के लिए आपको हमारे इस लेख को पूरा पढ़ना होगा ताकि आप पूरी जानकारी प्राप्त कर सके.

Bihar Govt House Rent Allowance Approved – Overview

Name of the ArticleBihar Govt House Rent Allowance Approved
Type of ArticleLatest Update
Article Useful ForAll of Us
बिहार सरकार द्वारा स्वीकृत मकान किराया भत्ता की विस्तृत जानकारी?कृपया लेख को पूरा पढ़ें.

Bihar Govt House Rent Allowance Approved?

बिहार के सभी सरकारी कर्मचारीयों को समर्पित अपने इस लेख मे हम, आप सभी को पूरे विस्तार से Bihar Govt House Rent Allowance Approved? के बारे मे जानकारी देंगे जिसके मुख्य बिंदु कुछ इस प्रकार से हैं –

यह भी पढ़ें: रेलवे में टीजीटी, पीजीटी शिक्षक बनने का सुनहरा अवसर, आवेदन शुरू, जाने संपूर्ण जानकारी

Bihar Govt House Rent Allowance Approved – संक्षिप्त परिचय

इस लेख मे हम, आप सभी बिहार सरकारी कर्मचारीयों (Bihar Government Employees) को बताना चाहते है कि, मकान किराया भत्ता (House Rent Allowance) मे वृ़द्धि को लेकर आपका इंतजार अब खत्म हो चुका है क्योंकि, बिहार की नीतिश कैबिनेट ने, मकान किराया भत्ता बढ़ाये जाने की घोषणा हो चुकी है.

अब हम आप सभी को आपको इस लेख के माध्यम से पूरे विस्तार के साथ Bihar Govt House Rent Allowance Approved के बारे मे बतायेगें पूरी जानकराी के लिए आपको हमारे इस लेख को पूरा पढ़ना होगा.

जाने मकान किराया भत्ता मे हुई कितनी वृद्धि?

जानकारी के अनुसार बिहार की नीतिश कैबिनेट ने, सरकारी कर्मचारीयों के मकान किराया भत्ता मे 4% की वृद्धि(4% Increase in House Rent Allowance) की गई है जिसके तहत बिहार के सभी सरकारी कर्मचारीयों को अलग – अलग मंहगाई भत्ता मिलेगा जिसकी पूरी जानकारी हम, आप सभी को इस लेख में देंगे ताकि आप पूरी जानकारी प्राप्त कर सकें.

पटना जिले के सरकारी कर्मचारीयों को पहले कितना मिलता था और अब कितना मिलेगा मकान किराया भत्ता?

हम आप सभी को बता दें कि, पहले पटना के सरकारी कर्मचारीयो (Government Employees of Patna) को 16% की दर से मकान किराया भत्ता मिलता था जिसमे अब 4% की वृद्धि के बाद पटना के सभी सरकारी कर्मचारीयों को पूरे 20% की दर से मकान किराया भत्तामिलेगा ताकि सभी सरकारी कर्मचारीयों का सर्वांगिन विकास सुनिश्चित किया जा सकें.

बिहार के अन्य शहरों / जिलो के सरकारी कर्मचारीयों को कितना मिलेगा मकान किराया भत्ता?

साथ ही हम, आप सभी को बताना चाहते है कि, राजधानी पटना को छोड़कर शेष सभी जिलो के सरकारी कर्मचारीयों को पहले 8% की दर से मकान किराया भत्तादिया था जिसे अब पूरे 10% कर दिया गया है,

बिहार के इन जिलो व शहरों के सरकारी कर्मचारीयों को पूरे 10% की दर से मकान किराया भत्ता मिलेगा जो कि, इस प्रकार से हैं – अररिया, आरा, औरंगाबाद, बगहा, बेगूसराय, बेतिया, भागलपुर, बिहारशरीफ, बक्सर, छपरा, दरभंगा, डिहरी, गया, गोपालगंज, हाजीपुर, जमालपुर, जमुई, जहानाबाद, कटिहार, किशनगंज, लखीसराय, मधुबनी, मोकामा, मोतिहारी, मुंगेर, मुजफ्फरपुर, नवादा, पूर्णिया, सहरसा, समस्तीपुर, सासाराम, सीतामढ़ी, सीवान और सुपौल.

Bihar Govt House Rent Allowance Approved – छोटे किन्तु महत्वपूर्ण अपडेट्स

  • शुक्रवार को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के बाद पहली बार बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई और इस बैठक में 25 एजेंडों पर मुहर लगायी गयी है,
  • नीतीश सरकार ने सात निश्चय के तहत बिहार में ANM और GNM स्कूलों में 247 पदों की स्वीकृति भी दी है और
  • इसके साथ ही भू सर्वेक्षण कर्मियों (land survey personnel) को अवधि विस्तार भी मिला है आदि.

बताएं गए सभी बिंदुओं की सहायता से हमने आप सभी को Bihar Govt House Rent Allowance Approved की पूरी जानकारी देंगे ताकि आप जानकारी का लाभ प्राप्त कर सकें.

यह भी पढ़ें: आईटीआई लिमिटेड में आई सिविल इंजीनियर के पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

________________________
Latest New Sarkari Job की नोटिफिकेशन आते ही तुरंत जानने के लिए जुड़ जाइए

WhatsappJoin Now
TelegramClick Here

नियर न्यूज टिम रोज़ाना अपने विवर के लिए सरकारी योजना और लेटेस्ट गवर्नमेंट जॉब सहित अन्य महत्वपूर्ण खबर पब्लिश करती है, इसकी जानकारी व्हाट्सअप और टेलीग्राम के माध्यम से प्राप्त कर सकतें हैं। हमारा यह आर्टिकल आपको उपयोगी लगा हों तो अपने दोस्तों को शेयर कर हमारा हौसलाफ़जाई ज़रूर करें।

Sharing Is Caring:

तनीषा मिश्रा ने अपने करियर की शुरुआत साल 2022 में नियर न्यूज़ वेब पोर्टल समूह के नियरन्यूज.कॉम से की। यहां उन्होंने एंटरटेनमेंट, हेल्थ, बिजनेस पर काम किया। साथ ही पत्रकारिता के मूलभूत और जरूरी विषयों पर अपनी पकड़ बनाई। इसके बाद वह 2024 में नियर न्यूज से जुड़ीं। वर्तमान में वह शिक्षा, रोजगार, लाइफ स्टाइल और करियर से संबंधित खबरें लिखती हैं। उन्हें घूमने का शौक है।

Leave a Comment