Bihar Weather Today : बिहार मौसम विभाग का अलर्ट! आज इन जिलों में होगी जमकर बारिश

Bihar Weather Today : बिहार में मॉनसून सक्रिय (Bihar Monsoon Active) है. इस वजह से कई इलाकों में बारिश हो रही है. लेकिन अभी भी कई जिलों में मूसलाधार बारिश होना बाकी है. बिहार में मॉनसून आए आज तीसरा दिन है. (Bihar Monsoon Today).

3-4 दिनों में मॉनसून आगे बढ़ने की संभावना

पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र (Meteorological Centre, Patna) के वैज्ञानिक कुमार गौरव के अनुसार अगले 3-4 दिनों के दौरान मॉनसून के आगे बढ़ने की संभावना है. (Bihar Weather Today in Hindi)

धीरे धीरे यह पूरे बिहार में फैलेगा और तभी पूरे बिहार में बारिश होगी. जिन जिलों में बारिश नहीं हो रही है वहां के अधिकतम तापमान में वृद्धि होने का पूर्वानुमान है. फिर दो से तीन दिनों में गिरावट होने का आसार है.

ये भी पढ़ें : Bihar Moulvi Exam 2025 Online Registration

आज इन जिलों में बारिश होने की संभावना

बताते चलें की आज यानी 23 जून को सुपौल (Supaul), अररिया (Araria), किशनगंज (Kishanganj), मधेपुरा (Madhepura), पूर्णिया (Purniya), कटिहार (Katihar), सहरसा (Saharsa), खगड़िया (Khagaria), भागलपुर (Bhagalpur),

मुंगेर (Munger), बांका (Banka) और जमुई (Jamui) में झोंके के साथ तेज हवा चलेगी और मेघगर्जन के साथ बिजली भी गिरने की संभावना है. इन जिलों में येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया गया है.

बारिश मुख्य रुप से सुपौल (Supaul), अररिया (Araria), किशनगंज (Kishanganj), मधेपुरा (Madhepura), पूर्णिया (Purniya), कटिहार (Katihar), सहरसा में ही देखने को मिलेगी.

________________________
Latest New Sarkari Job की नोटिफिकेशन आते ही तुरंत जानने के लिए जुड़ जाइए

WhatsappJoin Now
TelegramClick Here

नियर न्यूज टिम रोज़ाना अपने विवर के लिए सरकारी योजना और लेटेस्ट गवर्नमेंट जॉब सहित अन्य महत्वपूर्ण खबर पब्लिश करती है, इसकी जानकारी व्हाट्सअप और टेलीग्राम के माध्यम से प्राप्त कर सकतें हैं। हमारा यह आर्टिकल आपको उपयोगी लगा हों तो अपने दोस्तों को शेयर कर हमारा हौसलाफ़जाई ज़रूर करें।

Sharing Is Caring:

एस. के. जैन ने अपने करियर की शुरुआत साल 2018 में नियर न्यूज़ वेब पोर्टल समूह के नियरन्यूज.इन से किये। यहां उन्होंने एंटरटेनमेंट, हेल्थ, बिजनेस, यूनिवर्सिटी न्यूज़ व नौकरी पर काम किया। साथ ही पत्रकारिता के मूलभूत और जरूरी विषयों पर अपनी पकड़ बनाया। वर्तमान समय में वह शिक्षा, रोजगार, यूनिवर्सिटी न्यूज और करियर से संबंधित खबरें लिखते हैं। उन्हें सीखने और घूमने का शौक है।

Leave a Comment