गर्लफ्रेंड IAS बनते ही कर ली ब्रेकअप, तो लड़के ने लिख डालीं “कलेक्टर साहिबा” पुस्तक, अब बना करोड़पति

Collector Sahiba:बड़े बुजुर्ग कहते हैं ना कि, अगर भगवान एक दरवाजा बंद करता है तो सौ खोल देता है। आपको बता दें, भारत में हर साल कई विद्यार्थी यूपीएसई (UPSE) की तैयारी करते हैं। इन सभी में से कुछ की किस्मत उनका साथ देती है तो कई विद्यार्थीयों का सपना पूरा नहीं हो पाता। ऐसे में कई हताश होकर अपनी जिंदगी में ठहर जाते हैं।

लेकिन कुछ लोग हताश होने के बजाय एक रास्ता बंद होने पर दूसरे की ओर बढ़ते हैं। ऐसी ही स्टोरी है कैलाश मांजू बिश्नोई की। यूपीएसई की तैयारी के दैरान ही उन्होंने एक किताब लिखी, जो अब उन्हें करोड़पति बना चुकी है।

हम आपको बता दें कि, सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों एक किताब की काफी चर्चा हो रही है जिसका नाम है ‘यूपीएससी वाला लव कलेक्टर साहिबा’ इसे पढ़ चुके लोगों के अनुसार, ये किताब काफी अच्छी है। इसकी स्टोरी,

इसे लिखने का तरीका सब कुछ काफी अच्छा है। लोग इसके लेखक की तारीफ कर रहा है। कैलाश मांजू बिश्नोई ने इस किताब को अपने निजी एक्सपीरियंस के आधार पर लिखा है। हालांकि, इस किताब के कई पात्र काल्पनिक भी हैं।

यह भी पढ़ें: अब कॉल करने वाले व्यक्ति के नंबर के साथ दिखेगा नाम भी, जानें कैसे?

ऐसी है स्टोरी

हम आपको बता दें कि, इस किताब की कहानी एक ट्रेनी आईएएस ऑफिसर (IAS Officer) के उपर आधारित है। इसमें उसके लाइफ का स्ट्रगल दिखाया गया है। कैसे उसके चयनित होने के बाद ट्रेनिंग का माहौल होता है और किस तरह से वह चैलेंजेस को फेस करते हैं,

ये इसमें काफी अच्छे तरीके से दिखाया गया है। इसके साथ ही कोविड के दौरान किस तरह की परेशनियां देखने को मिली, ये सभी बातें भी इस किताब में बखूबी दर्शाया गया है। अगर बात प्यार के एंगल की किया जाए तो किस तरह से प्यार और धोखा साथ चलता है, ये भी इसमें दिखाया गया।

लोगों को पसंद आ रही स्टोरी

हम आपको बता दें कि, जोधपुर में जन्मे कैलाश मांजू ने अपनी स्कूली पढ़ाई जोधपुर से ही पूरी की। इसके बाद जयनारायण व्यास से उन्होंने डिग्री लेने के बाद यूपीएससी की तैयारी शुरू की। इस दौरान ही उन्होंने 2022 में किताब लिखना शुरू किया और इसे पांच महीने में लिखकर पब्लिश भी कर दिया। अब यह किताब सुपरहिट हो चुकी है। उन्हें इसपर फिल्म बनाने का भी ऑफर मिल चुका है। किताब को लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: विजाग स्टील प्लांट में निकली चिकित्सा पेशेवर पदों पर भर्ती, यहां एक क्लिक में करें आवेदन

________________________
Latest New Sarkari Job की नोटिफिकेशन आते ही तुरंत जानने के लिए जुड़ जाइए

WhatsappJoin Now
TelegramClick Here

नियर न्यूज टिम रोज़ाना अपने विवर के लिए सरकारी योजना और लेटेस्ट गवर्नमेंट जॉब सहित अन्य महत्वपूर्ण खबर पब्लिश करती है, इसकी जानकारी व्हाट्सअप और टेलीग्राम के माध्यम से प्राप्त कर सकतें हैं। हमारा यह आर्टिकल आपको उपयोगी लगा हों तो अपने दोस्तों को शेयर कर हमारा हौसलाफ़जाई ज़रूर करें।

Sharing Is Caring:

तनीषा मिश्रा ने अपने करियर की शुरुआत साल 2022 में नियर न्यूज़ वेब पोर्टल समूह के नियरन्यूज.कॉम से की। यहां उन्होंने एंटरटेनमेंट, हेल्थ, बिजनेस पर काम किया। साथ ही पत्रकारिता के मूलभूत और जरूरी विषयों पर अपनी पकड़ बनाई। इसके बाद वह 2024 में नियर न्यूज से जुड़ीं। वर्तमान में वह शिक्षा, रोजगार, लाइफ स्टाइल और करियर से संबंधित खबरें लिखती हैं। उन्हें घूमने का शौक है।

1 thought on “गर्लफ्रेंड IAS बनते ही कर ली ब्रेकअप, तो लड़के ने लिख डालीं “कलेक्टर साहिबा” पुस्तक, अब बना करोड़पति”

Leave a Comment