Giorgia Meloni Welcomes PM Modi: जॉर्जिया मेलोनी और नरेंद्र मोदी की फोटो वायरल, सेंटर में मिली जगह

PM Modi In G-7 Summit:भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इटली के अपुलिया में आयोजित जी7 शिखर सम्मेलन (G7 Summit) में शामिल होने के लिए गुरुवार (13 जून) देर रात इटली पहुंचे। वहां इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। हम आपको बता दें, भारत इस बार जी-7 शिखर सम्मेलन सम्मेलन (G7 Summit) में ‘आउटरीच राष्ट्र’ के रूप में भाग ले रहा है.

पीएम नरेन्द्र मोदी ने (PM Modi In G-7 Summit) जी7 शिखर सम्मेलन के ‘आउटरीच सत्र’ में शिरकत करने के लिए अपुलिया पहुंचने के बाद बताया कि, वैश्विक चुनौतियों के समाधान के साथ उज्ज्वल भविष्य के लिए अंतरराष्ट्रीय सहयोग को बढ़ाने हेतु वह शुक्रवार को इटली में आयोजित जी-7 शिखर सम्मेलन में वैश्विक नेताओं के साथ सार्थक चर्चा करने को लेकर काफी उत्सुक हैं।

पीएम मोदी ने इन नेताओं से की मुलाकात

हम आपको बता दें कि, जी-7 शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की से भी मुलाकात की। इसके इतर प्रधानमंत्री मोदी इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी (Italy’s Prime Minister Giorgia Meloni) के

आयोजित आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI), ऊर्जा, अफ्रीका और भूमध्यसागरीय क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करने वाले एक सत्र में हिस्सा लेंगे। इस सत्र में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा पोप फ्रांसिस भी शामिल होंगे। पोप फ्रांसिस के साथ मोदी के द्विपक्षीय वार्ता करने की भी उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: गर्मियों में कपड़ों से पसीने के दाग हटाने का सबसे आसान उपाय

इटली पहुंचने पर पीएम मोदी ने क्या कहा?

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, उन्हें ” मुझे इस बात की खुशी है कि लगातार तीसरे कार्यकाल में उनकी पहली राजकीय यात्रा जी7 शिखर सम्मेलन के लिए इटली की है।” इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने इटली की अपनी पिछली यात्रा और इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी की भारत यात्राओं को भी याद किया, जिन्होंने द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर प्रधानमंत्री ने एक पोस्ट में कहा, ”जी7 शिखर सम्मेलन में (PM Modi In G-7 Summit) हिस्सा लेने के लिए इटली पहुंचा। मैं वैश्विक नेताओं के साथ सार्थक चर्चाओं में भाग लेने के लिए बेहद उत्सुक हूं। साथ मिलकर वैश्विक चुनौतियों का समाधान करना और उज्ज्वल भविष्य के लिए अंतरराष्ट्रीय सहयोग को बढ़ाना ही हमारा लक्ष्य है।

मैं गर्मजोशी के साथ 2021 में जी20 शिखर सम्मेलन के लिए अपनी इटली यात्रा को याद करता हूं। प्रधानमंत्री मेलोनी की पिछले साल भारत की दो यात्राएं हमारे द्विपक्षीय एजेंडे में गति और गहराई लाने में सहायक रहीं। हम भारत-इटली रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने और हिन्द-प्रशांत एवं भूमध्यसागरीय क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

1000068657

यह भी पढ़ें: BSNL Sasta Recharge Plan:बीएसएनएल लाया सबसे सस्ता प्लान

________________________
Latest New Sarkari Job की नोटिफिकेशन आते ही तुरंत जानने के लिए जुड़ जाइए

WhatsappJoin Now
TelegramClick Here

नियर न्यूज टिम रोज़ाना अपने विवर के लिए सरकारी योजना और लेटेस्ट गवर्नमेंट जॉब सहित अन्य महत्वपूर्ण खबर पब्लिश करती है, इसकी जानकारी व्हाट्सअप और टेलीग्राम के माध्यम से प्राप्त कर सकतें हैं। हमारा यह आर्टिकल आपको उपयोगी लगा हों तो अपने दोस्तों को शेयर कर हमारा हौसलाफ़जाई ज़रूर करें।

Sharing Is Caring:

तनीषा मिश्रा ने अपने करियर की शुरुआत साल 2022 में नियर न्यूज़ वेब पोर्टल समूह के नियरन्यूज.कॉम से की। यहां उन्होंने एंटरटेनमेंट, हेल्थ, बिजनेस पर काम किया। साथ ही पत्रकारिता के मूलभूत और जरूरी विषयों पर अपनी पकड़ बनाई। इसके बाद वह 2024 में नियर न्यूज से जुड़ीं। वर्तमान में वह शिक्षा, रोजगार, लाइफ स्टाइल और करियर से संबंधित खबरें लिखती हैं। उन्हें घूमने का शौक है।

Leave a Comment